मनबढ छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर छात्रों ने किया सडक जाम - Yugandhar Times

Breaking

Sunday, October 1, 2023

मनबढ छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर छात्रों ने किया सडक जाम

 

🔵 महात्मा गांधी इंटर कालेज सखवनिया के शिक्षक के पिटाई का मामला 

🔴 मौके पर पहुचे अधिकारियों ने समझा-बुझा कर छात्रो को कराया शांत, आश्वासन के बाद छात्रों ने खाली किया सडक 

🔵 युगान्धर टाइम्स व्यूरो 

कुशीनगर । जिले के सखवनिया स्थित महात्मा गांधी इंटर कॉलेज के छात्र द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर शिक्षक की पिटाई किये जाने के मामले मे शनिवार को विद्यालय के छात्रों ने शिक्षक के समर्थन मे दोषी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर सडक पर उतर गये। छात्रों ने लगभग तीन घंटे तक सडक जाम रखा। इस दौरान आक्रोशित छात्रों ने सडक पर जा रही ट्रक व अन्य वाहनों का शीशे तोड़कर अपने गुस्से का इजहार किया।आवागमन पुरी तरह से ठप रहा। विलंब से पहुची पुलिस को देख छात्र थोडा उग्र हुए। पुलिस छात्रो को समझा-बुझाकर किसी तरह से शांत करने का प्रयास करती रही लेकिन छात्र धरने पर ही बैठे रहे। जानकारी मिलने पर उपजिलाधिकारी, सीओ सदर व तहसीलदार धरना स्थल पर पहुचकर धरने पर बैठे छात्रों से बातचीत की और दोषी छात्रों के विरुद्ध कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। तब जाकर छात्रों ने सडक खाली किया। 

🔴 क्या है मामला 

महात्मा गांधी इंटर कॉलेज सखवनिया के शिक्षक प्रवीण कुमार  विश्वकर्मा शुक्रवार को विद्यालय से छुट्टी हो जाने के बाद अपने आवास कसया जा रहे थे। इस बीच सपहा- हरका मार्ग पर मठिया के पूर्व पिपरा बतरडेरा- माधोपुर नहर के पुल पर विद्यालय के दो छात्र चार अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर शिक्षक पर हमला कर दिया। इससे वह बुरी तरह घायल हो गए। पीछे से आ रहे अन्य शिक्षकों को देखकर हमलावर भाग गए। पीड़ित ने फोन से पुलिस सूचना दी। मौके पर कसया व कुबेरस्थान की पुलिस पहुंचकर घटना की जानकारी ली। शिक्षक आपस में विचार विमर्श के बाद प्रधानाचार्य के नेतृत्व में कसया थाना में पहुंच कर इस संबंध में प्रार्थना पत्र दिया। बताया जाता है कि इसके पूर्व शिक्षक प्रवीण द्वारा विद्यालय प्रांगण में एक छात्र के साथ किसी बात को लेकर ज्याती किया गया इस पर छात्र ने विरोध जताया इससे नराज शिक्षक प्रवीण कुमार ने छात्र की पिटाई कर दी और छात्र को प्रधानाचार्य के समक्ष ले जाकर खूब खरी-खोटी सुनाया। इतना ही नही जिम्मेदारों ने विद्यालय से छात्र का नाम काटकर बाहर निकाल देने की चेतावनी भी दिया। इससे क्षुब्ध होकर छात्र ने अपने साथियों के साथ मिलकर शिक्षक प्रवीण पर हमला किया। सच्चाई क्या है यह निष्पक्ष जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। इधर शिक्षक के प्रार्थना पत्र पर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नही किये जाने के कारण छात्रों ने शनिवार की सुबह इंटर कॉलेज गेट के सामने सड़क जाम कर दिया और आरोपी छात्र के गिरफ्तारी की मांग करने लगे। करीब तीन घंटे तक सड़क जाम रहने के बाद एसडीएम सदर महात्मा सिंह, सीओ सदर उमेश भट्ट व तहसीलदार कसया ने छात्रों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। उन्होंने आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। एएसपी रितेश कुमार सिंह कहना है कि शिक्षक की तहरीर पर केस दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

🔴संघ ने की दोषियों के खिलाफ का कार्रवाई की मांग 

छात्र द्वारा विद्यालय के शिक्षक के साथ मार-पीट करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए माध्यमिक शिक्षा संघ ने बैठक की। बैठक में महात्मा गाँधी इंटर कालेज के शिक्षक प्रवीण कुमार विश्वकर्मा के साथ छात्रो द्वारा मारपीट किये जाने की घटना का निंदा प्रस्ताव पारित किया। शिक्षको ने चेतावनी दिया कि घटना की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाये अन्यथा माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक पठन-पाठन का कार्य ठप कर प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए वाध्य होगें।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here