घूस लेने वाला सेक्रेटरी निलंबित - Yugandhar Times

Breaking

Friday, December 30, 2022

घूस लेने वाला सेक्रेटरी निलंबित

🔴वायरल वीडियो को डीएम ने लिया संज्ञान

🔴डीएम के निर्देश पर डीपीआरओ ने की निलंबन की कार्रवाई 

🔴 युगान्धर टाइम्स व्यूरो 

कुशीनगर।  जनपद के  विशुनपुरा ब्लाक के खरसाल बबुईया ग्राम सभा के ग्राम पंचायत अधिकारी राघवेन्द्र कुमार पटेल द्वारा मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर खुलेआम घूस लिए जाने के मामले मे वायरल वीडियो को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी रमेश रंजन के निर्देश पर डीपीआरओ ने निलंबित कर दिया है। कहना न होगा कि सूबे की योगी सरकार पारदर्शी व्यवस्था कायम रखने के गरज से लगातार भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसने का दावा कर रही है। इसके बावजूद जिले में सरकारी मशीनरियों के घूस लेते वायरल  वीडियो सरकार के दावों को चुनौती दे रहे हैं। 

काबिलेगौर है कि वायरल वीडियो विशुनपुरा ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत खरसाल बबुईया का है। वीडियो में इस गांव के ग्राम पंचायत अधिकारी (सचिव) राघवेन्द्र पटेल ग्राम सभा का परिवार रजिस्टर लेकर बैठे नजर आ रहे हैं। इस दौरान गांव का एक व्यक्ति उन्हें मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने की बात कहता है जिसके एवज मे ग्राम पंचायत अधिकारी राघवेन्द्र कुमार पटेल खुलेआम खर्चा मांग रहे है।  गांव का वह व्यक्ति सेक्रेटरी राघवेन्द्र पटेल को मृत्यु प्रमाण पत्र  बनवाने के लिए पहले दो सौ रुपये  देता है जिस पर सेक्रेटरी अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहा हैं। वीडियो मे वही बैठे एक अन्य व्यक्ति तीन सौ रुपये देने का इशारा करता है। इसके बाद मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाने वाला व्यक्ति सेक्रेटरी राघवेन्द्र पटेल को तीन सौ रुपया देता है जिसे लेकर सेक्रेटरी अपनी जेब में रखने के बाद अपनी कार्रवाई आगे बढ़ाता हैं। 

इधर खुलेआम घूस लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिलाधिकारी रमेश रंजन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करने का निर्देश दिया। डीएम के निर्देश के अनुपालन में प्रकरण के जांचोपरांत ग्राम पंचायत अधिकारी राघवेन्द्र कुमार पटेल को प्रथम दृष्टया दोषी करार देते  जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित कर अग्रेतर कार्यवाही की जा रही है।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here