पंचतत्व मे विलीन हुई पीएम मोदी का माँ - Yugandhar Times

Breaking

Friday, December 30, 2022

पंचतत्व मे विलीन हुई पीएम मोदी का माँ

🔴 प्रधानमंत्री ने दी माँ को मुखाग्नि

🔴 युगान्धर टाइम्स व्यूरो

गुजरात। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा पंचतत्व में विलीन हो गईं। प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी मां को मुखाग्नि दी. गुजरात के गांधीनगर में एक श्मशान घाट में साधारण तरीके से उनका अंतिम संस्कार किया गया। हीरा बा का शुक्रवार सुबह 3.30 बजे निधन हो गया था। वह सौ साल की थीं. हीरा बा ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांस ली. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के घर पर लाया गया. जहां पीएम मोदी ने पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पीएम मोदी ने अपनी मां के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया।

कहना न होगा होगा कि पीएम की मां हीरा बा को मंगलवार को अचानक से सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी. इसके अलावा उन्हें कफ की शिकायत भी थी. इसके बाद उन्हें आनन-फानन में अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल के कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया था, जहां उनका शुक्रवार को निधन हो गया। मांँ की निधन की खबर सुन पीएम अवाक रह गये उन्होंने ने ट्वीट कर मां हीरा बा के निधन की जानकारी देते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

🔴 राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया दुख

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का सौ वर्षों का संघर्षपूर्ण जीवन भारतीय आदर्शों का प्रतीक है। श्री मोदी ने '#मातृदेवोभव' की भावना और हीराबा के मूल्यों को अपने‌ जीवन में ढाला। मैं पुण्यात्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। 

🔴 जापान के पीएम ने जताया दुख

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा के निधन पर शोक व्यक्त किया।

🔴 राहुल गांधी ने जताया दुख

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, पीएम नरेंद मोदी जी की माताजी, श्रीमती हीरा बा के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. इस मुश्किल समय में, मैं उन्हें और उनके परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं और प्यार व्यक्त करता हूं. 

🔴 प्रियंका गांधी ने जताया दुख

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी के निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर दिवंगत पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान दें एवं श्री मोदी जी और उनके परिवार के समस्त सदस्यों को पीड़ा के इन क्षणों में साहस दें। 

🔴 मनीष सिसोदिया ने जताया दुख

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पीएम मोदी की मां हीरा बा के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, पीएम की मां हीरा बा के देहांत की खबर बेहद दुखद है। 

🔴अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी आदरणीय श्रीमती हीराबेन मोदी जी का निधन, अत्यंत दुःखद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here