फिर लगा डीपीओ पर छेड़खानी का आरोप - Yugandhar Times

Breaking

Thursday, December 29, 2022

फिर लगा डीपीओ पर छेड़खानी का आरोप

🔴 युगान्धर टाइम्स व्यूरो 

कुशीनगर ।  भ्रष्टाचार के आरोप मे शासन के रडार पर चढे व हमेशा विवादो को लेकर चर्चा मे रहने वाले जिला कार्यक्रम अधिकारी शैलेन्द्र कुमार राय एक बार फिर चर्चा मे है। पिछले बार की तरह इस बार भी इनके ऊपर एक महिला कर्मचारी ने छेड़खानी का आरोप लगाया है। बताया जाता है कि बुधवार की शाम डीपीओ कार्यालय मे उस समय अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया जब आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने डीपीओ शैलेन्द्र कुमार राय पर छेड़छाड़ का आरोप मढ़ते हुए हो-हल्ला मचाने लगी। मौके पर पहुंची रवीन्द्रनगर पुलिस ने महिला को समझा बुझाकर शांत कराया। महिला ने तहरीर देकर डीपीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। 

जनपद के खड्डा विकास खण्ड अन्तर्गत ग्राम हथिया निवासिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री मीरा कुशवाहा ने रविंद्रनगर थानाध्यक्ष को दिए गये तहरीर मे  जिला कार्यक्रम अधिकारी शैलेंद्र राय के विरुद्ध गंभीर आरोप लगाया हैं । आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने कहा है कि 28 दिसंबर बुधवार को वह  जिला कार्यक्रम अधिकारी शैलेन्द्र कुमार राय के निर्देश के अनुपालन में कार्यालय उपस्थित हुई थी। महिला ने आगे कहा कि जैसे ही वह डीपीओ कार्यालय मे दाखिल हुई जिला कार्यक्रम अधिकारी शैलेन्द्र कुमार राय ने उसके साथ अश्लील बातें करते हुए अश्लील हरकतें करने लगे। महिला ने कार्यालय में कार्यरत संविदा लिपिक वीरेंद्र शर्मा एवं  सिद्धार्थ नामक एक अन्य व्यक्ति पर भी डीपीओ के सहयोग में जबरदस्ती पेश आने का आरोप लगाया हैं। आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने रवीन्द्रनगर पुलिस से न्याय की गुहार लगाते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी शैलेन्द्र कुमार राय की गिरफ्तारी की मांग की है। 

🔴 पूर्व मे भी लग चुका है यह आरोप 

कहना न होगा कि जिला कार्यक्रम अधिकारी शैलेन्द्र कुमार राय पर पहली बार सितंबर माह मे जनपद के खड्डा विकास खण्ड क्षेत्र की एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने छेड़खानी का गंभीर आरोप लगाया था। उस महिला कार्यकत्री ने तत्कालीन जिलाधिकारी एस राजलिंगम को को पत्र देकर न सिर्फ आपनी आप बीती सुनाई थी बल्कि डीपीओ के विरुद्ध कार्रवाई की गुहार लगायी थी। इस पर तत्कालीन जिलाधिकारी लिंगम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल खड्डा के उपजिलाधिकारी को मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था।बताया जाता है कि पीडित आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने जिला कार्यक्रम अधिकारी शैलेन्द्र कुमार राय पर लगाये गये आरोप के जांच के क्रम उपजिलाधिकारी खड्डा के सामने उपस्थित होकर अपना लिखित बयान भी दे दिया जिसमे उसने अक्षर: अपने आरोप को दोहराया था । इसके बाद उपजिलाधिकारी ने डीपीओ को तहसील कार्यालय पर उपस्थित होकर अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए  नोटिस भेजा था। 

🔴 डीपीओ बोले

जिला कार्यक्रम अधिकारी शैलेन्द्र कुमार राय से जब उनका पक्ष जाना गया तो उन्होंने कहा कि  आंगनबाड़ी कार्यकत्री के विरुद्ध स्थानीय लोगों ने तमाम शिकायतें दर्ज कराई हैं, जिसके आलोक में जांच के उपरांत आंगनबाड़ी कार्यकत्री दोषी पाई गई है। पूर्व में भी इनके विरुद्ध टर्मिनेशन की कार्रवाई होने ही जा रही थी कि इसी प्रकार के नाटकीय घटनाक्रम को  अंजाम देकर स्वयं को बचाती रही है। इस बार भी इस तरह के निराधार आरोप लगाकर स्वयं को बचाने की कोशिश कर रही हैं। 

🔴 थानाध्यक्ष बोले

 रवीन्द्रनगर थानाध्यक्ष धनवीर सिंह ने बताया कि प्रकरण में शिकायत प्राप्त होते ही डीपीओ कार्यालय पुलिस भेजी गई थी। जिला कार्यक्रम अधिकारी शैलेंद्र राय के द्वारा उक्त महिला पर भी कई आरोप लगाए गए हैं। यह प्रकरण जांच का विषय है जिसकी जांच की जा रही ।




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here