डिप्टी सीएम के हेलीकॉप्टर मे बैठकर रील बनाने वाले युवक पर नही हुई अब तक कोई कार्रवाई - Yugandhar Times

Breaking

Saturday, April 20, 2024

डिप्टी सीएम के हेलीकॉप्टर मे बैठकर रील बनाने वाले युवक पर नही हुई अब तक कोई कार्रवाई

🔴कप्तानगंज नगर पंचायत अध्यक्ष के पुत्र द्वारा डिप्टी सीएम के हेलीकॉप्टर मे बैठकर रील बनाने और वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने का मामला

🔵 संजय चाणक्य 

कुशीनगर । बीते दिनों जनपद के पडरौना मे कार्यकर्त्ताओ में जोश भरने आये डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के हेलीकॉप्टर में बैठकर एक युवक द्वारा रील बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जाना जहां वीआईपी सुरक्षा में सबसे बडी चूक मानी जा रही है वही अब तक उस युवक के खिलाफ कार्रवाई न होना अपने आप मे एक सवाल बना हुआ है। बताया जाता है कि डिप्टी सीएम के हेलीकॉप्टर मे बैठकर रील बनाने वाला युवक  कप्तानगंज नगर पंचायत अध्यक्ष सुशीला खेतान का पुत्र अभिषेक खेतान उर्फ सोनू है। कहना ना होगा कि इतनी बडी लापरवाही के बावजूद प्रशासन की ओर इस मामले मे अब तक कोई कार्रवाई नही किये जाने के कारण जिले के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने भारत निर्वाचन आयोग को साक्ष्य के साथ शिकायत की है।

काबिलेगौर है कि सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बीते रविवार को कुशीनगर जनपद के पडरौना स्थित पार्थ रिजार्ट मे संगठन द्वारा आयोजित सोशल मीडिया वालंटियर सम्मेलन में सोशल मीडिया के योद्धाओं मे भाजपा की जीत के लिए जोश भरने आये थे। शनिवार को डिप्टी सीएम के आने की सारी तैयारी पूरी कर ली गई थी। डिप्टी सीएम के हेलीकॉप्टर को लैंड करने के लिए पडरौना के सुसवलिया स्थित जयपुरिया स्कूल मे हेलीपैड बनाया गया था। यहा से वह सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल पहुचे। इसी दरम्यान कप्तानगंज के नगर पंचायत अध्यक्ष सुशील खेतान पत्नी विजय खेतान के पुत्र अभिषेक खेतान उर्फ सोनू , सभी सुरक्षा घेरे को भेदते हुए डिप्टी सीएम के  हेलीकॉप्टर पर पहुच गया और बकायदे हेलीकॉप्टर मे बैठकर रील (वीडियो) बनाया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। हालांकि जब यह मामला मीडिया तक पहुंचा तो अभिषेक ने बाद मे अपने सोशल मीडिया अकाउंट से यह वीडियो डिलीट कर दिया। सवाल यह उठता है कि अभिषेक खेतान को डिप्टी सीएम के हेलीकॉप्टर में बैठकर वीडियो बनाने का अनुमति किसने दिया। बडा सवाल यह भी है कि अभिषेक वीआईपी सुरक्षा घेरे के दो लेयर व क्लोज़ प्रोटेक्शन को पार कर कैसे डिप्टी सीएम के हेलीकॉप्टर के अन्दर पहुचा। क्या इस दौरान सुरक्षाकर्मियों को इसकी भनक नही लगी।

🔴सोशल मीडिया पर किया वीडियो अपलोड तो खुली सुरक्षा की पोल

कहना ना होगा कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के सुरक्षा व्यवस्था में लगे सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही की पोल उस समय सार्वजनिक हो गयी जब अभिषेक खेतान द्वारा डिप्टी सीएम के हेलीकॉप्टर पर बैठकर बनाया गया रील वीडियो को खुद  अभिषेक ने अपने आईडी से सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। सोशल मीडिया पर डिप्टी सीएम के हेलीकॉप्टर मे बैठकर अभिषेक का वीडियो देख सभी दंग रह गये। जब इसकी भनक मीडिया को लगी तो आनन-फानन में अभिषेक ने दो दिन बाद वह वीडियो अपने सोशल मीडिया से डिलीट कर दिया। अब सवाल यह उठता है कि यह चूक हुई कैसे? इतनी बडी लापरवाही के लिए जिम्मेदार कौन है? और डिप्टी सीएम के हेलीकॉप्टर तक अभिषेक पहुचा कैसे? अभिषेक व लापरवाही बरतने वाले सुरक्षाकर्मियों पर अब तक कार्रवाई क्यो नही हुई? ऐसे तमाम यक्ष प्रश्न है जो सुरसा की तरह मुंह बाये खडी है। 

🔴 अभिषेक पर दर्ज है 307 का मुकदमा

बता दे कि कप्तानगंज के नगर पंचायत अध्यक्ष सुशीला खेतान   के पुत्र अभिषेक खेतान पर वर्ष 2003 में कप्तानगंज के एक व्यवसायी को गोली मारने के आरोप में स्थानीय थाने में धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज है। इस घटना के फ्लैशबैक पर नजर दौडायें तो  दिनांक - 26 अप्रैल -2003 को अभिषेक खेतान उर्फ सोनू खेतान कप्तानगंज स्थित थाना गेट के समीप कस्बे के व्यवसायी प्रमोद सर्राफ के पुत्र नीरज सर्राफ को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। परिजन जब घायल युवक को स्थानीय हास्पिटल लेकर पहुंचे तो युवक की नाजुक हालत को देखते हुए चिकित्सको ने उसे गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया था। घटना के संबध में घायल नीरज के पिता प्रमोद सर्राफ के तहरीर पर कप्तानगंज पुलिस ने अभिषेक खेतान और उनके पिता विजय खेतान के विरुद्ध धारा 307 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया था। सूत्र बताते है कि इस मामले मे पुलिस के लगातार दबिश के बावजूद अभिषेक को पुलिस के हत्थे  नही चढा और वह न्यायालय में हाजिर हुआ था। मामला न्यायालय मे अभी भी विचाराधीन है। ऐसे में यह सवाल उठना भी लाजमी है कि जिसके ऊपर गंभीर मामले मे अपराधिक मुकदमा दर्ज है उसे डिप्टी सीएम के हेलीकॉप्टर तक पहुंचाया कौन?




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here