जिला पंचायत सदस्य के बेटे की सरेआम गोली मारकर हत्या - Yugandhar Times

Breaking

Sunday, August 6, 2023

जिला पंचायत सदस्य के बेटे की सरेआम गोली मारकर हत्या

🔴 पुरानी रंजीश के कारण ग्राम प्रधान धर्मेंद्र पासवान ने मारी गोली, क्षेत्र मे फैली सनसनी 

🔴 मृतक कमलेश पेशे से थे अधिवक्ता, हाटा तहसील और कसया दीवानी न्यायालय में करते थे वकालत 

🔴 युगान्धर टाइम्स व्यूरो 

हाटा (कुशीनगर)।जनपद के खागी मुंडेरा गांव मे शनिवार की रात तकरीबन आठ बजे जिला पंचायत सदस्य के पुत्र अधिवक्ता कमलेश सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है। आरोप है कि गांव के वर्तमान ग्राम प्रधान धर्मेंद्र पासवान ने  पुरानी रंजीश के कारण कमलेश की हत्या की है। इस घटना के बाद क्षेत्र मे सनसनी फैल गई है। पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने मौका-ए-वारदात का निरीक्षण किया और मातहतो को जरूरी दिशानिर्देश देते हुए हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी है। 

बताया जा रहा है कि गोली मारने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। घायल कमलेश को परिजन पहले हाटा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां डॉक्टर के मृत घोषित कर दिया। इसके बाद भी परिजनो ने उम्मीद नही छोड़ी और कमलेश को गोरखपुर लेकर गये, वहां भी डॉक्टर ने कमलेश को मृत बताया । ऐसी चर्चा है कि दो गोली कमलेश के सीने में और एक बाजू में लगी है। कमलेश की मां जामवंती देवी सुकरौली उत्तरी से जिला पंचायत सदस्य हैं। मृतक कमलेश के पिता राधाकृष्ण सिंह पूर्व  प्रधान है। कमलेश सिंह हाटा तहसील और कसया दीवानी न्यायालय में वकालत करते थे। कमलेश की पत्नी अर्पिता के अलावा छह साल की एक बेटी और ढाई साल का बेटा है। 


🔴 क्या है पुरा मामला

कुशीनगर जनपद के हाटा कोतवाली क्षेत्र के खागी मुंडेरा गांव के निवासी पूर्व प्रधान राधाकृष्ण सिंह के छोटे बेटे 40 वर्षीय कमलेश सिंह  शनिवार रात पौने आठ बजे हाटा से अपने घर पहुंचे थे। उनके पिता राधाकृष्ण की माने तो कमलेश पड़ोस के रहने वाले संतोष सिंह के दरवाजे पर किसी काम से खड़े थे तभी गांव का प्रधान धर्मेंद्र पासवान पिस्टल लेकर पहुंचा। उसने दो गोली कमलेश के सीने में और एक गोली बाजू में दाग दी। गोली लगते ही कमलेश जमीन पर गिर पड़े। गोली चलने की आवाज सुनकर जब तक लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो आरोपी मौके से भाग गया। तत्काल लोग कमलेश को लेकर हाटा सीएचसी पहुंचे, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी के बाद पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। एसपी ने हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें लगा दी हैं। मृतक इंजीनियर कमलेश सिंह की मां जिला पंचायत सदस्य हैं और हाटा विधानसभा से विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुकी हैं।

🔴 तीन दशक से चली आ रही है दुश्मनी

हाटा कोतवाली क्षेत्र के खादी मुंडेरा गांव के निवासी व पूर्व प्रधान राधाकृष्ण सिंह और इसी गांव के सुखदेव पासवान के बीच तकरीबन 30 साल से दुश्मनी चली आ रही है। अब तक के खुनी संघर्ष मे दोनों परिवार की ओर से  5 लोगों की हत्या हो चुकी है। बताया जा रहा है कि मृतक के बडे भाई अनिरुद्ध सिंह 16 साल की सजा काटकर एक वर्ष पहले रिहा हुए हैं।

🔵 रिपोर्ट - राजेन्द्र गुप्ता



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here